MR Rajeev Chaturvedi sir ने क्या कहा सेफ शॉप के बारे में अपनी राय जाने।


MR RAJEEV CHATURVEDI GREAT LEADER OF SAFE SHOP 



 सेफ़ शॉप कम्पनी के सफलतापूर्वक 21 शानदार साल पूरे करने पर सभी साथियों को  दिल की गहराईयों से बहुत बहुत बधाई  और सेफ़ शॉप को बहुत बहुत धन्यवाद, जिसके कारण  हम और हमारे परिवार का भविष्य  सुनहरा और सुरक्षित है । 


21 वर्ष पूर्व आज ही के दिन 14 दिसंबर 2000 को  सेफ_शॉप की स्थापना हुई थी । 


आज Safe_shop, डायरेक्ट सेलिंग इण्डस्ट्री में देश  की अग्रणी कम्पनी है । लाखों लोगों ने सेफ़ शॉप के साथ काम करके अपने सपने  पूरे किए हैं ।


 


सेफ़ शॉप के सभी डायरेक्टर्स, मेंटर्स और स्टाफ़ को शत शत नम,  जिनके विज़न, विश्वास, सपोर्ट और टीम भावना से मिलजुल कर काम करने की वजह से यह सब सम्भव हुआ है । 


सेफ़ शॉप एक डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी है । जिसमें कस्टमर्स को रेफ़रल और टीम सेल्स पर कमीशन दिया जाता है । हम यहाँ से कोई भी प्रोडक्ट ख़रीद कर कस्टमर बन सकते हैं । एक संतुष्ट कस्टमर बन जाने के बाद हम अपने परिचितों को कोई भी प्रोडक्ट ऑनलाइन लेने के लिये सलाह भी दे सकते हैं । यदि वो ख़रीदते हैं तो हमें एक छोटा सा कमीशन मिलता है । लेकिन यदि वो भी सलाह दे कर सेल्स करवाने में मदद करते हैं तो वो हमारी सेल्स  टीम में शामिल माने जाते हैं और उनके द्वारा की गईं सेल्स पर भी हमें कमीशन मिलता है । उनके द्वारा यदि कोई भी सेल्स टीम में शामिल होता है तो उनके साथ-साथ हमारी टीम में भी शामिल माना जाता है । धीरे-धीरे हमारी टीम बढ़ने लगती है और सेल्स का वॉल्यूम बढ़ने पर कमीशन भी ।



इसके अतिरिक्त जब भी हमारी टीम के एसोसिएट्स अपने लिये या रिटेल विक्रय करने के लिये कोई भी प्रोडक्ट रीपरचेज़ करते हैं तो उन प्रोडक्ट्स से generate हुए बिज़नेस वॉल्यूम के आधार पर  भी हमें कमीशन मिलता है । उदाहरण के लिये हमारी टीम ने यदि 10000 बिज़नेस वॉल्यूम के प्रोडक्ट्स ख़रीदे तो हमें प्रत्येक बिज़नेस वॉल्यूम पर डिस्ट्रिब्यूशन प्लान के तहत ढाई रुपये के हिसाब से 25000 रुपये की आय हो सकती  है। यह हर सप्ताह की गणना के आधार पर हर सप्ताह हमारे बैंक अकाउंट में आ जाती है । अधिक बिज़नेस वॉल्यूम पर अधिक और कम बिज़नेस वॉल्यूम पर कम आय होगी । अपने प्रयासों और मेहनत से हम उम्मीद से कहीं बहुत अधिक आय कर सकते हैं ।

 


सेफ़ शॉप के पास पर्सनल केयर(टूथ पेस्ट, सोप, शैम्पू, कॉस्मेटिक्सआदि),फ़ूड आइटम्स- चाय, घी,चावल, मसाले आदि, न्यूट्रिशनल और इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाले प्रोडक्ट्स, रेमंड और ग्राडो(ग्रेसिम+डोनियर) के सूट लेंथ्स और एपेरल्स की बड़ी रेंज, “बोलने वाली श्रीमद्भगवत्गीता” और “बोलने वाला ग्रन्थ सम्पूर्ण हनुमान”, अंग्रेज़ी सीखने हेतु पैकेज और बच्चों के लिये “स्मार्ट स्टार पैकेज” जो बोल कर सिखाता है आदि बहुत सारे प्रोडक्ट्स ऑनलाइन विक्रय के लिये उपलब्ध हैं । 



मैं विगत 20 वर्ष 6 माह से सेफ़ शॉप के साथ काम कर रहा हूँ ।  मैं इस बिजनेस को जून 2001 से तब से कर रहा हूँ, जब मैं स्थायी नौकरी में था ।  इस बिज़नेस और मेरे साथ कार्य कर रहे एसोसियेट्स का मैं बहुत आभारी हूँ, जिनके कारण आज मैं बिलकुल फ़्री हूँ और इसके माध्यम से मैंने जो समय और आर्थिक सुरक्षा कमाई है, उसका सदुपयोग अपनी संतुष्टि और और जो कभी दूसरे थे, पर अब अपने हैं को ख़ुशियाँ दिलवाने और विश्व शांति के उद्देश्य से पौधारोपण और अन्य सामाजिक कार्यों में कर पा रहा हूँ । 



शुरुआत में मैंने नौकरी के साथ-साथ इस कार्य को पार्ट टाइम किया था । कुछ समय(17 महीने) बाद जब एक नियमित अच्छी आय मुझे मिलने लगी तो मैंने 17 साल पुरानी नौकरी को छोड़ कर पूर्ण रूप से इसे अपना लिया । मैं ईश्वर को भी बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूँ, जिसने सेफ़ शॉप जैसी कम्पनी के साथ काम करने का अवसर प्रदान किया और मैं अपनी पसंद का जीवन जी पा रहा हूँ ।

एक बार पुन: धन्यवाद सेफ़ शॉप 


इसे भी पढ़े। 

सेफ शॉप क्या है। सेफ शॉप का BUSNESS प्लान क्या है

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. सर जी इस बिजनेस के बाड़े में लोगो को बताता हु तो कोई बिस्वास ही नही करता है पर मुझे अब खुद पर यकीन हो गया है कि में सही जगह हू

    जवाब देंहटाएं

Please do Not enter any spam link in the comment box

यह ब्लॉग खोजें