PEYUSH BANSAL LENSKART CEO BIOGRAPHY IN HINDI

LENSKART KE FOUNDER KON HAI ISKI PURI JANKARI 





दोस्तो आज हम जानेंगे पीयूष बंसल के बारे में जो आज काफी फेमस है। जब से शार्क टैंक में आने लगे है । हर कोई जानना चाहता है पीयूष बंसल कौन है। फैमिली कौन है। एजुकेशन क्या है इनकम क्या है। आए जानते है। पीयूष बंसल के बारे में । पीयूष बंसल LENSKART के फाउंडर एंड CEO हैं । और शार्क टैंक इंडिया के जज भी है। जो सोनी TV पर लाइव आती है।


 ABOUT PEYUSH BANSAL.


पियूष बंसल का जन्म 26 अप्रैल 1985 को न्यू दिल्ली में हुआ था उनके पिता पेशे से CA थे। उनकी माता किरण बंसल हाउस WIFE थी।  उन्होंने अपनी शादी निमिषा बंसल से किये। उन्हें एक बेटा भी है। जब से इन्होंने शार्क टैंक इंडिया में जज के रूप में आये है तब से हर कोई इनके बारे में जानना चाहता है ।आएए हम सब जानते है पीयूष बंसल के बारे में ।


EDUCATION OF PEYUSH BANSAL.


पीयूष बंसल ने अपने स्कूलीन की सुरुआत डॉन बॉस्को स्कूल NEW DELHI से कंप्लीट की । उसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन MC GILL UNIVERSITY से कम्पलीट की । फिर उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएट इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बेंगलुरू से कंप्लीट करने के बाद MICROSOFT में जॉब की सुरुआत की।



CAREER OF PEYUSH BANSAL. 


पीयूष बंसल ने अपनी पढ़ाई करने के साथ पार्ट टाइम जॉब भी किया करते थे । 

अपने पढ़ाई को पूरा करने के बाद उन्हें 2007 में माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन में प्रोग्रामिंग मैनेजर के तौर पर काम किया 2 साल काम करने के बाद 2009 में वह इंडिया वापस आ गए फिर उन्होंने अपना एक स्टार्टअप शुरू किया जिसका नाम

''SARCHMYcampus.com'' था। जिसमे वह कॉलेज स्टूडेंट को होस्टल बुक और जॉब तक प्रोवाइड करते थे। उसके बाद ओ कुछ बड़ा करना चाहते थे फिर उन्होंने 2010 में अपने दो CO-FOUNDER MR AMIT CHAUDHARY OR SUMIT KAPAHI के साथ ''LENSKART'' की सुरुआत  किये।





NET WORTH OF PEYUSH BANSAL .


आज दिसंबर 2021 के अनुसार इनका NET WORTH $85 MILLION APPROXIMAT है। जो इंडियन रुपये में 637 CROR है। इनका इनकम का LENSKRT के अलाबा और भी बहुत से कंपनी में इन्वेस्टमेंट किये हुए है। जिससे इन्हें अच्छी इनकम मिलती है।




RECOGNATION OF PEYUSH BANSAL. 


1.  MARKETING SHERPA EMAIL AWARD 2014 FOR THE CREATE AND DESIGN E-COMMERCE CATEGORY WITH STRONG DETERMINATION AND INNOVATION WITH NEW TECHNOLOGIES.

2 INDIAN TV YUVA AWARD ON  2015 


CONTACT OF PEYUSH BANSAL. 


 TECHNOLOGIES, W123, GREATER KAILASH PART 2, NEW DELHI 

EMAIL ID.  :-  PEUSHB@VALYOO.IN 

LINKEDLN :- PEUSHB@VALYOO.IN

TWITTER. :- https://twitter.com/lenskart.com



ABOUT LENSKART. 


LENSKART की शुरुआत 2010 में पियूष बंसल ने की इनके दो सहयोगी को फाउंडर SUMIT KAPAHI और अमित चौधरी थे । LENSKART इंडिया में EYE WEAR के सबसे बड़ा रिटेल चैन है । इन्होंने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से वेरी यूजफुल एंड वेरिएबल प्रोडक्ट जैसे गलास, सन ग्लास, एंड कांटेक्ट लेंस, की शुरुआत की इनका आफिस दिल्ली में थी। लेकिन इनके कस्टमर पूरे इंडिया में थे । बहुत सारे आउटलेट FRANCHIES खोलें अभी उनके पास 500+ OUTLET 40 से भी ज्यादा सिटी में आउटलेट हैं । जो इंडिया के अलग अलग सिटी में है। और बाकी जगहों पर काफी तेजी से FRANCHISE खुल रहे है ।  कंपनी ने 200 करोड़ की फंडिंग तीन राउंड में I.D.G. वेंचर्स इंडिया से लिया है। 




इसे भी पढ़े


 BOUT के सफलता की कहानी इसे भी पढ़े।





आज आपने जाना पीयूष बंसल के इनकम एजुकेशन earning फैमिली के बारे में दोस्तो अगर आपको जानकारी ''lenskart'' के फाउंडर के बारे में जानकारी अच्छी लगी हो तो पेज को लाइक करे शेयर करे और कमेंट में अपने राय जरूर दे । जिससे इसी तरह से आपको ओर भी सक्सेस लोगो के बारे में जानने को मिलेगा। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

यह ब्लॉग खोजें