रेलवे की नई सौगात 160 किलोमीटर की स्पीड से जल्द चलेगी पटना दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस

रेलवे के तरफ से बिहार की जनता को बहुत बड़ी सौगात दी गई है। 160 किलोमीटर की स्पीड से जल्द चलेगी पटना दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस बिहार के कई स्टेशनों पर रुकेगी।



बिहार के जनता के लिए रेलवे ने एक बहुत बड़ी सौगात दी है। जब से भारत में वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई है तब से बिहार के लोग इस आशा में इंतजार कर रहे थे कि कितनी जल्दी बिहार के लिए भी बंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जाए । जिससे दिल्ली से बिहार का सफर आधे समय में पूरा किया जा सके। बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन काफी अच्छी ट्रैन है। जो कि आपको फ्लाइट के सफर का आनद देगा। इसमें आपको समय समय पर पानी, चाय, नास्ता, खाना सब कुछ उच्य क्वालिटी का दिया जाता है।



अब बिहार के लोगो का ईनतजार खत्म हो गया । देश के अलग-अलग रूट पर 58 बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैन का टेंडर पूरा हो चुका है। जिसमें कई ट्रेनें बिहार जाएगी बिहार और पटना होकर गुजरेगी 3 से 4 महीने में इस ट्रेन की परिचालन शुरू हो जाएगा। आम बजट में 400 बंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का ऐलान किया गया  है। 

शुक्रवार को DRM समेत अन्य अधिकारियों ने पटना के साथ-साथ राजेंद्र नगर, दानापुर जंक्शन, पाटलिपुत्रा, की भी समीक्षा की डीआरएम ने पटना जंक्शन राजेंद्र नगर पाटलिपुत्र स्टेशन पर सभी सुबिधा को बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए । इन स्टेशनों पर बेहतर खानपान, साफ-सफाई, पानी, की व्यवस्था करने की बात कही गई । अप्रैल से इसका काम सुरु कर दिया जाएगा। जिससे जल्द से जल्द इसकी सुरुआत की जा सके। 

पटना से चलेंगे दो बंदे भारत ट्रेन जिसमें एक पटना जंक्शन से और दूसरा राजेंद्र नगर से होगी। पटना से दिल्ली के बीच और भी बहुत से स्टेशनों पर भी रोका जाएगा। अभी यह नही बताया गया है । की कहा कहा रुकेगी इसकी जानकारी जल्द दी जाएगी ।



फिलहाल कितने रूटों पर चल रही है बंदे भारत ट्रेन ।


अभी बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दो रूट पर चलाया जा रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को इन रूट पर चलने से लोगो को काफी सहूलियत हो रहा है। जिसमे एक नई दिल्ली से बनारस और दूसरा नई दिल्ली से कटरा के लिए चलाया जा रहा है। जिसे बनारस आने और जाने वाले यात्री को काफी समय का बचत हो रहा है। रेल अधिकारी सुधांशु मनी ने बताया कि देश के सभी रूटों पर आने वाले दिनों में इस ट्रेन को चलाया जाएगा।


इसे भी पढ़े।

रेलवे में अब सामान इससे ज्यादा लेकर नही जा सकते।

अब रेलवे ने सोने का समय किया फिक्स नही माने तो देना होगा जुर्माना

बीच सड़क पर जलने लगी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर जाने इसका क्या कारण था ।

पटना के बांके बिहारी मंदिर बन कर तैयार है। जाने कब से आप।इसमें जा सकते है।

बिहार की पूरी जानकारी हिंदी में




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

यह ब्लॉग खोजें