NETWORK MARKETING क्या है क्यों हर लोगो को आज इसे करने की जरूरत है।

NETWORK MARKETING क्या है क्यों हर लोगो को आज इसे करने की जरूरत है।



नेटवर्क मार्केटिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है। जहां लोगों का एक समूह पूरे समूह के विकास के लिए एक दूसरे की मदद करके एक साथ काम करते हैं। यह व्यवसाय लोगों का लोगों के द्वारा और लोगों के लिए किया जाने वाला काम है। 

WHY NETWORK MARKETING FOR EVERY ONE. 


दोस्तों आज हम आपसे बात करने वाले हैं ।आज ऐसी कौन सी 10 बातें हैं जिसके कारण हर व्यक्ति को डायरेक्ट सेलिंग या नेटवर्क मार्केटिंग करने की जरूरत है और इसके क्या फायदे हैं।


1. NO EXPERIENCE REQUIRED. 


इस प्रणाली में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सिस्टम के लिए कितने अनुभवी हैं । यहां कंपनी प्रत्यक्ष विक्रेता के लिए आवश्यक हर चीज सिखाती है । जैसे कि बेचने की कौशल व्यक्तित्व विकास सार्वजनिक बोलना नेतृत्व कौशल टीम प्रबंधन कौशल आदि विकसित रूप से आपको सिखाती है। जिससे आप अपने काम को अच्छे से कर सके। 


2. No HUGE INVESTMENT REQUIRED. 


इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको किसी तरीके का इन्वेस्टमेंट नहीं करना पड़ता कोई भी व्यक्ति इस व्यवसाय को शुरू कर सकता है बहुत कम और जोखिम मुक्त राशि के साथ या आप ही से जीरो निवेश का व्यवसाय कह सकते हैं । क्योंकि यहां आप कंपनी के साथ अपने जरूरत के कोई भी प्रोडक्ट लेते हैं तो आप उसके डायरेक्ट सेलर के रूप में रजिस्टर्ड हो जाते हैं। 

3. NO DOCUMENTATION OR LEGAL WORK REQUIRED. 


यहां सभी कानूनी कार्य और दस्तावेज  का काम कंपनी को ही करना होता है । एसोसिएट कंपनी और सरकार के दिशा निर्देशों के साथ-साथ कंपनी द्वारा प्रदान की गई पंजीकरण संख्या के तहत कंपनी के उत्पादों के प्रचार एवं इस्तेमाल करते हैं । और जिसके बाद  आप इस्तेमाल करते हैं उसी उत्पाद को दूसरे लोगों को जानकारी देते हैं जो कि आपके द्वारा किए गए काम का कमीशन के रूप में आपको यहां इनकम मिलता है।

4. NO OFFICE OR INFRASTRACTUREA REQUIRED. 


किसी भी व्यवसाय को चलाने के लिए एक स्थान होना चाहिए जहां कार्यालय या किसी भी प्रकार के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता होती है। जैसे भंडारण नगर फर्नीचर और कई अन्य उपकरण और इसके लिए एक बड़ा घर वापसी निवेश खर्च होता है लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग में हमें उपरोक्त चीजों का बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होती इन सब चीजों का रखरखाव देखभाल सभी कंपनी खुद करती है।

5. NO AGE BARRIERS.


इस व्यवसाय में 18 वर्ष की आयु के बाद कोई आयु सीमा नहीं है।  18 से ऊपर के हर व्यक्ति इस व्यवसाय को उम्र के किसी भी स्तर पर कर सकते हैं चाहे आप जॉब करते हो या आप हाउसवाइफ सभी लोग इस काम को अपने काम को करते हुए एक दूसरा इनकम के रूप में यहां से आप काम कर सकते हैं। और अपने income को बढ़ा सकते है। 


6. NO BOUNDARY BARRIERS. 


इस व्यवसाय को करने के लिए कोई भी स्थान निश्चित नहीं है। इस व्यवसाय को देश के किसी भी कोने में और साथ ही देश के बाहर भी शुरू कर सकते हैं। जहां कंपनी अपना व्यवसाय कर रही है। 


7. NO TIME BARRIERS. 


नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस मैं कोई भी समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। इस बिजनेस को आप अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी कहीं से भी कर सकते हैं नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस कोई  शिक्षकों की नौकरी जैसी नहीं है यहां हर किसी को अपने उपयुक्त समय के अनुसार काम करने की आजादी है आप इसे सुबह के समय में कर सकते हैं या आप इसे शाम के समय में कर सकते हैं या आप अपने काम को करते हुए जब फ्री हैं तब आप इस काम को कर सकते हैं। 

8. NO STAFF OR ADMINISTRACTOR RECOURED.


एक व्यवसाय चलाने के लिए एक व्यवसाई को वेतन या मजदूरी के रूप में एक बड़ी राशि का भुगतान करके कार्यालय में कर्मचारियों, बिक्री टीम, प्रबंधन टीम, की एक टीम को भारती या किराए पर लेना पड़ता है। लेकिन नेटवर्क मार्केटिंग में प्रत्यक्ष विक्रेता इस पृथ्वी के सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हैं क्योंकि एक बहुत बड़ा व्यवसाय बिना किसी कर्मचारी को भुगतान किए या किसी पर रखे बिना चलाया जा सकता है। 

9. SOURCE OF PASSIVE INCOME. 


इस व्यवसाय की मदद से व्यक्ति को PASSIVE INCOME अर्जित करने और जल्दी RETARE LIFE जीने का अवसर मिलता है क्योंकि यहां आपके साथ आपके बहुत सारे टीम मेंबर होते हैं। इनके काम करने के बदले में आपको भी कमीशन के रूप में कुछ रुपए मिलते हैं इसके बदले आपको नहीं किसी कर्मचारी को सैलरी देने की जरूरत नहीं आपको कोई ऑफिस मेंटेन करने की जरूरत है यह सारे के सारे काम कंपनी के द्वारा किया जाता है। 

10. GENERATION INCOME OR FAMILY SECURITY. 


दुनिया में ऐसी कोई भी व्यवसाय नहीं हुई है । जहां एक पीढ़ी की आए या निष्क्रिय आए लेने का अवसर मिले यह केवल नेटवर्क मार्केटिंग में ही संभव है।  इसके अलावा यहां पर आपके परिवार की सिक्योरिटी मिलती है यानी कि आपके नहीं रहने के बावजूद आपके परिवार को आपके टीम के द्वारा किए गए काम का बेनिफिट मिलता है। 


इसे भी पढ़े। 






दोस्तों यह व्यवसाय आपको कैसा लगा आप अपनी सलाह या अपनी राय हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और ऐसे ही नए-नए जानकारी के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो कर सकते हैं। 











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

यह ब्लॉग खोजें