AMAN GUPTA (BOAT) BIOGRAPHY IN HINDI NET WORTH, EDUCATION, FAMILY

AMAN GUPTA (BOAT) BIOGRAPHY, EDUCATION, FAMILEY, NET WORTH.



आज के जमाने मे हर कोई सफल होना चाहता है। लेकिन रिस्क लेने से डरता है। लेकिन कहा गया है कि जिंदगी में ओहि सफ़ल होता है । जो रिसक लेने से नही डरते । दोस्तो जिन्होंने अपने जॉब को छोड़ा औऱ बुसिनेस की सुरुआत की ओर आज साबित कर दिया कि ठान लिया जाए तो कुछ भी असंभव नही है । और आज बनाया एक सफल कंपनी । तो आइये जानते है।


दोस्तो हम आज जानेंगे अमन  गुप्ता के बारे में। अमन गुप्ता BOAT के CO-फाउंडर एंड मार्केटिंग डायरेक्टर हैं। अमन गुप्ता शार्क टैंक इंडिया के जज भी है। BOAT इंडिया का  बहुत ही तेजी से बढ़ता हुआ ऑडियो ब्रांड है यह हेडफोन equipment  बनाता है जोकि इंडियन कल्चर के अनुसार और नए यंग के दौरा बहुत ही पसंद किया जाने वाला ब्रांड है । इन्होंने इंडिया के पसंद के अनुसार और पॉकेट फ्रेंडली प्रोडक्ट बनाते हैं जोकि इंडिया में काफी तेजी से हर लोगों के पास पहुंच गया है। 


आइए इनके बारे में जानते हैं इनकी सफलता की कहानी।


Name   :- AMAN GUPTA 

अमन गुप्ता का जन्म 1982 में दिल्ली में हुआ था । उनके पिता का नाम नीरज गुप्ता है। माता ज्योति कोचर गुप्ता है। इनके एक भाई अनमोल गुप्ता है। 



इन्होंने 2008 में priya dagar से शादी की इनके दो बेटी है Mia gupta or Adaa gupta 

इनकी लाइफ बहुत ही ख़ुशी से चल रही है। इनको ट्रेवलिंग में बहुत ही मजा आता है। 





AMAN GUPTA EDUCATION


इन्होंने अपने SCHOOL की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से कम्पलीट की ओर GRAGUATION दिल्ली यूनिवर्सिटी से COMMERCE SUBJECT से कंपलीट किया। फिर इन्होंने CA की  पढ़ाई I.C.A.I. से कंप्लीट कर उसके बाद उन्होंने MBA इंडियन स्कूल आफ बिजनेस से  फाइनेंस subject से कंप्लीट की।




AMAN GUPTA CAREER. 


इन्होंने अपने करियर की सुरुआत जॉब से की लेकिन उन्हें हमेशा से कुछ बड़ा करने का इक्छा था । ओ हमेसा से कुछ नया करने की सोचते रहते थे ।

फिर उन्होंने busness की सुरुआत की पर असफल रहे । लेकिन  वह हार नही माने हमेसा कुछ नया ट्राय करते रहते फिर उन्होंने समीर मेहता के साथ मिल कर boat की सुरुआत 2014 में कई और वह सफल रहा वह इंडिया में ऑडियो डिवाइस में एक नया क्रांति लाये 

आज के दिनों में ऐसे कोई नही जो boat जैसे ब्रांड  को नही जनता है।



SARK TANK INDIA.

 

जब से sark tank india की सुरुआत हुई है। तब से अमन गुप्ता और ज्यादा फेमस हो गए है। क्यों कि अमन गुप्ता उसमे सार्क ओर जज है। ओ नई स्टार्टअप में पैसा लगाते है। यह show इंडिया में स्टार्टअप के लिए बहुत ही कारगर साबित हुआ है। इससे सभी को नया सीखने का मौका मिलता है। एक नया आईडिया भी निकल कर आ रहा है । यह शो sony tv पे आता है। 




AMAN GUPTA INCOME


एक खबर के अनुसार इनको सैलरी के तौर पर  40 laks रुपए 12 महीने के boat से मिलते है। इसके अलाबा इनके बहुत से प्रॉपर्टीज ओर busness है। इन्होंने बहुत सारे कंपनी में शेयर के तौर पर हिसेदारी भी किये हुए है । जैसे SHIPROCKET, BUMMER, 10 CLUB, ETC... वहा से भी इन्हें बहुत से इनकम आते है। TIMES OF INDIA के अनुसार अमन गुप्ता का TOTAL NET WORTH US$ 93 MILLION  है। 



सक्सेस KEY ऑफ अमन गुप्ता


इन्होंने समय के अनुसार अपने ब्रांड को बनाया इन्होंने इंडियन कल्चर के अनुसार NEW STYLE के ऑडिओ प्रोडक्ट बनाये जो कि लोगो के पैकेट फ्रेंडली भी हो । उन्होंने लोगो के जरूरत ओर चाहत के अनुसार अपने प्रोडक्ट को स्टाइलिश बनाया। आज के समय मे ज्यादा तर इंडियन की पहली पसंद ऑडियो डिवाइस में BOAT ही है। इसका कारण यह भी है ।कि इन्होंने इसमे स्टाइल के साथ साउंड क्वालिटी ओर BASS पर भी ध्यान दिया है । यही कारण है । की इंडिया में इसे पहली पसंद माना है। यह स्टाइल के साथ सभी इंडियन के पैकेट में भी फिट बैठता है ।



ABOUT BOAT 


BOAT की शुरुआत 2014 में अमन गुप्ता और समीर मेहता के द्वारा किया गया । आज BOAT इंडिया के नंबर वन वायरलेस इयरफोन ब्रांड है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है।की यह 

DISCOVER THAT THE DOPEST PEOPLE OF OUR LAND WERE IN SEARCH OF AFFORDABLE , DURABLE AND ULTRA FASHIONABLE AUDIO PRODUCTS TO GROOVE TO 

BOAT AIRPHONE के अलावा यह स्मार्ट वॉच स्मार्ट स्पीकर चार्जर, वायरलेस चार्जर डेटा केबल, इन सभी प्रोडक्ट को बनाती है। आज boat 700cr की कंपनी बन गया है। boat इंडिया की सबसे तेजी से ग्रो करने बाली D2C कंपनी है।

आप वोट का कोई भी प्रोडक्ट को amazon से परचेस कर सकते है। कुछ प्रोडक्ट का हम आपको लिंक निचे दे देते है। आप यहां से देख सकते है 👇

ब्लूटूथ ईरफ़ोन:-

https://amzn.to/3IZaZEa

AIRBORDS  https://amzn.to/3vVHjUT

आप यहा से देख सकते है boat के ओर भी बहुत सारे प्रोडक्ट आपको मिलेंगे।











इसे भी पढ़े।

जाने LENSKART के FOUNDER पीयूष बंसल के बारे में 

ABOUT पीयूष बंसल (LENSKART)

SHARK TANK INDIA के सबसे अमीर जज कौन है।

आज आपने जाना अमन गुप्ता BOAT के फाउंडर के बारे में  अमन गुप्ता की इनकम अमन गुप्ता एजुकेशन अमन गुप्ता फैमिली और BOAT BRAND के बारे में अगर आर्टिकल अच्छी लगी हो तो पेज को लाइक करे जिससे इसी तरह से आपको ओर भी सक्सेस लोगो के बारे में जानने को मिलेगा। 

Thanks

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

यह ब्लॉग खोजें