अब बदल गया रेलवे में सोने का समय । नहीं माने तो होगी कार्यवाही।

अब बदल गया रेलवे में सोने का समय । नहीं माने तो होगी कार्यवाही।



ट्रेन में सफर करना सभी को काफी पसंद होता है । क्योंकि यह काफी सस्ता और आरामदायक होता है। इंडियन रेलवे में हर तरीके के लोगों के लिए अलग-अलग कम्पार्टमेंट बनाया गए हैं। जैसे जनरल, स्लीपर, थर्ड एसी, सेकंड एसी, एंड फर्स्ट ऐसी ।

 दोस्तों हर लोग रेलवे में सफर करना काफी पसंद करते हैं क्योंकि रेलवे में आराम के साथ आप जब चाहे तब सो सकते थे। जब चाहे तब जग सकते है। लेकिन रेलवे का एक नया नियम आया अब आप समय के साथ ही सो सकते हैं । जैसे रेलवे को काफी कंप्लेन मिलती थी।  कि रेलवे में कुछ लोग रात को भी गाना बजाते हैं, हल्ला करते हैं , जोर-जोर से बातें करते हैं।  जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । 

इस को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने नया गाइडलाइन लाई है।  रात 10:00 बजे के बाद आप फ़ोन से बात नहीं कर सकते गाना नहीं बजा सकते , और लाइट नहीं जला सकते , क्योंकि उसमें बहुत सारे लोगों की सोने की समय होती है। 

रात 10:00 बजे से लोगों को कोई भी शोरगुल की बातें नहीं करनी है ।ग्रुप बनाकर बातें नहीं करनी है। अगर आप इसे नहीं मानते हैं तो आप पर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।

 इसके लिए इंडियन रेलवे ने अपने सभी विभागों को आदेश दे दिया है कि जल्द से जल्द अपने अपने क्षेत्र में इस नियम को फॉलो करें दोस्तों इंडियन रेलवे ने इसे जल्द से जल्द पारित करने का आदेश दिया है ।

कब से लागू होगा यह नियम।

अभी कोई डेट जारी नही किया गया है। सभी जोन को आदेश दिया गया है कि जल्द से जल्द इस नए नियम को लागू किया जाए । जिससे यात्री को परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा।

दोस्तो जानकारी अच्छी लगे तो शेयर करे। ओर अपनी राय कमेंट करे। की यह नया नियम कितना अच्छा है। 


इसे भी पढ़े।

बीच सड़क पर जलने लगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर क्या है इसका वजह।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

यह ब्लॉग खोजें